Latest News Uncategorized

LPG Gas Cylinder : सरकार ने यहां किया एलान, यहाँ मिलेगा साल में 5 गैस सिलिंडर बिलकुल मुफ्त, देखिये पूरी खबर

LPG Gas Cylinder Karnataka Election News :  गैस सिलेंडरों (Gas Cylinde Price) की कीमतों में उलझने के बजाय बीजेपी ने उज्जवला योजना (Ujjwala Yojana) के लाभांवित लोगों को डेटा तैयार किया है. BJP के एक वरिष्ठ अधिकारी ने दावा किया कि (Congress) शासन के समय सिलेंडर (Cylinder) की पहुंच गरीब लोगों तक नहीं थी. वहीं मोदी सरकार (PM Modi Government) ने ये सुनिश्चित किया कि सिलेंडर (Cylinder) गरीबों के इलाकों में भी आसानी से उपलब्ध हों.

सरकारी योजना से रिलेटेड खबर के लिए टेलीग्राम चैनल के साथ व्हाट्सएप ग्रुप को ज्वाइन करें।

हमारे WhatsApp Group  से जुड़े 
Join Now  
हमारे Telegram Group से जुड़े 
 Join Now

Karnataka में 10 मई को होने वाले विधानसभा चुनाव (Vidhansabha Chunav) के लिए सभी पार्टियों ने कमर कस ली है. विपक्षी दल सत्तारुढ़ BJP को रसोई गैस की लगातार बढ़ रही कीमतों पर घेर रहे हैं. वहीं BJP भी इसे मुद्दे को ग्लोबल मार्केट (Golobal Market) में बढ़ रही कीमतों से जोड़कर बेअसर करने की कोशिश कर रही है. लेकिन चुनावी मौसम में गैस सिलेंडर (Gas Cylinder) पार्टियों के लिए गेम चेंजर साबित हो सकता है. आइए आपको समझाते हैं ऐसा क्यों कहा जा रहा है?

दरअसल गैस सिलेंडर (Cylinder) को कांग्रेस-जेडीएस (Congress-GDS) चुनाव में राजनीतिक बहस का मुद्दा बनाने की कोशिश कर रहा है, जिसे चुनाव में भुनाया जा सके.

डीके (DK) शिवकुमार ने उछाला सिलेंडर (Cylinder) का मुद्दा

पिछले हफ्ते कांग्रेस (Congress) के कद्दावर नेता डीके शिवकुमार की एक अपील ने घरेलू गैस सिलेंडर (Gas Cylinder) को सुर्खियों में ला दिया. Shivkumar ने वोटरों से कहा कि 10 May को वोटिंग करने के लिए जाने से पहले अपने घर के गैस सिलेंडर (Gas Cylinder) के आगे झुककर प्रणाम करे. गौरतलब है कि यूपीए सरकार (UPA Government) के समय साल 2014 से पहले घरेलू गैस सिलेंडर (Gas Cylinder) की कीमत 410 रुपये थी, जो अब 1100 रुपये हो चुकी है.

Times Of India की रिपोर्ट के मुताबिक कांग्रेस (Congress) सूत्रों ने कहा कि पार्टी के उम्मीदवारों को सार्वजनिक रैलियों और वोटरों के साथ बातचीत करते समय गैस सिलेंडर (Gas Cylinder) की बढ़ी कीमतों के मुद्दे को उठाने को कहा गया है. पार्टी को लगता है कि ये मिडिल क्लास (Middle Class) और खासकर गृहणियों को काफी आकर्षित करेगा.

ये भी पढ़े >>> LPG Gas Cylinder New Rule : एलपीजी गैस सिलेंडर वालों के लिए खुशखबरी, 18 अप्रैल से नया नियम लागू

जेडीएस (JDS) ने किया है मुफ्त सिलेंडर (Free Gas Cylinder) देने का वादा

JDS को उम्मीद है कि चुनाव के बाद वो किंगमेकर की भूमिका में होंगे, जैसे साल 2018 के विधानसभा चुनाव के दौरान थे. JDS ने वोटरों को लुभाने के लिए अपने घोषणापत्र में गैस सिलेंडर (Gas Cylinder) को लेकर बड़ा ऐलान किया है. उन्होंने वादा किया है कि यदि जेडीएस (JDS) की सरकार बनती है तो राज्य की जनता को एक साल में 5 मुफ्त सिलेंडर (5 Free Gas Cylinder) देंगे.

जेडीएस के विधायक दल के नेता और पूर्व सीएम एचडी कुमारस्वामी ने BJP पर हमला बोलते हुए कहा कि उज्ज्वला योजना के तहत, केंद्र सरकार ने महिलाओं को एलपीजी सिलेंडर (LPG) खरीदने पर सब्सिडी (Subsidy) देने का वादा किया था, लेकिन उसने इसे अभी तक पूरा नहीं किया है.

कुमारस्वामी ने इसके साथ ही 10 सिलेंडर डिस्काउंट (Discount) पर देने का वादा किया है. वहीं आम आदमी पार्टी जिसे हाल ही में राष्ट्रीय पार्टी का दर्जा मिला है, उसने मतदाताओं तक पहुंचने के लिए गैस की बड़ी कीमतों (Gas Price) के मुद्दे को चुना है.

BJP ने क्या रणनीति बनाई है?

Gas Cylinder की कीमतों में उलझने के बजाय बीजेपी ने उज्जवला योजना (Ujjwala Yojana) के लाभांवित लोगों को डेटा तैयार किया है. बीजेपी (BJP) के एक वरिष्ठ अधिकारी ने दावा किया कि कांग्रेस (Congress) शासन के समय सिलेंडर (Cylinder) की पहुंच गरीब लोगों तक नहीं थी. वहीं मोदी सरकार (Modi government) ने ये सुनिश्चित किया कि सिलेंडर (Cylinder) गरीबों और दूरदराज के इलाकों में भी आसानी से उपलब्ध हों.

इस साल 1 फरवरी तक कर्नाटक में पीएम उज्जवला योजना (PM Ujjwala Yojana) के तहत 37.6 लाख कनेक्शन दिए जा चुके हैं. साल 2020-21 में लाभार्थियों को लगभग 1.5 करोड़ मुफ्त रिफिल (Free Refil) दिए हैं. ऐसे में समझ में नहीं आता कि विपक्षी दल क्यों लगता है कि एलपीजी (LPG) हमारे खिलाफ एक हथियार बन जाएगा.

खबरे और भी बाकि है इसे भी पढ़े। …………..

Sahara India News Today : सहारा इंडिया Supreme Court आज बड़ा फैसला, Sahara India Ka Paisa Kab Milega

School Holiday : कल से सभी स्कूल कॉलेज बंद करने का आदेश जारी, अचानक खराब मौसम के कारण लिया गया बड़ा फैसला

Bank Closed : भारत का चर्चित बैंक हुआ बंद, 110 साल पुराना बैंक बंद, लोगों का पैसा डूबने से मचा हाहाकार

SBI ग्राहकों के लिए बड़ी खुशखबरी, बैंक करोड़ों ग्राहकों के खाते में भेज रहा है 57000 रूपया, जानें पूरी खबर।

By Ankit Kumar
Hi, my name is Ankit Kumar. I am a native of Bihar state and have obtained a degree in Patna from Magadh University. I have spent 3 years in this field. I have been working mainly on Sarkari Idea website for almost 2 years. Our aim is to keep the common man in mind and deliver the news he needs. The news of country and abroad, latest developments of states, entertainment, automobile, car, latest news, government scheme, business idea, education and bike remains updated every moment.
https://saharahelpline.com

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *